Daily News

शूलिनी विश्वविद्यालय में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया

सोलन, 7 जून।

शूलिनी यूनिवर्सिटी ने विश्व पर्यावरण दिवस को आकर्षक और शैक्षिक गतिविधियों की एक श्रृंखला के साथ मनाया, जिसका उद्देश्य पर्यावरणीय मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाना था।

यह भी पढ़े: बागवानों की आर्थिकी को सुदृढ़ करने में कारगर साबित होगा कलस्टर विकास कार्यक्रम: मुख्यमंत्री

दिन का एक मुख्य आकर्षण शूलिनी विश्वविद्यालय के छात्रों और मझोली सरकारी स्कूल के छात्रों के बीच एक संवादात्मक सत्र था। छात्रों द्वारा  मस्तिष्क पर्यावरण संरक्षण के महत्व और प्लास्टिक कचरे को कम करने की आवश्यकता के बारे में चर्चा की ।

छात्रों को कुल्हड़ पेंटिंग, प्लास्टिक कचरे पर फिल्म दिखाने और अन्य गतिविधियों में भी शामिल किया गया। विश्वविद्यालय परिसर में विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एक अनूठी “कब्रिस्तान” गतिविधि भी आयोजित की गई। इस गतिविधि का उद्देश्य

तंबाकू की खपत और इससे जुड़े पर्यावरणीय खतरों के खतरनाक आंकड़ों पर प्रकाश डालना था। प्रतिभागियों को मानव स्वास्थ्य और पर्यावरण पर तंबाकू के हानिकारक प्रभावों के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्य दिखाए गए। इस गतिविधि का उद्देश्य

जागरूकता बढ़ाना और लोगों को सूचित विकल्प बनाने के लिए प्रोत्साहित करना है जो एक स्वस्थ वातावरण में योगदान करते हैं। पूरे कार्यक्रम का संचालन डीन छात्र कल्याण शूलिनी विश्वविद्यालय के कार्यालय द्वारा किया गया।

यह भी पढ़े: 8468 करोड़ रुपये की 29 परियोजनाओं से 12584 युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित होंगे: मुख्यमंत्री

पूनम नंदा डीन छात्र कल्याण शूलिनी विश्वविद्यालय  ने कहा, “विश्व पर्यावरण दिवस पर, आइए हम सामूहिक कार्रवाई की शक्ति को अपनाएं और अपने भीतर बदलाव की भावना को जगाएं।  और साथ मिलकर, हम एक स्थायी भविष्य को  हरा भरा बनाए रखने के  का प्रयत्न करे ।  

हिमाचल की ताज़ा खबरों के लिए join करें www.himachalsamay.com

bhushan jeweller
MOCHA AD 2

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button