Daily News

आगामी शरद ऋतु के दृष्टिगत सभी विभाग अग्रिम तैयारी पूर्ण करें: सुमित खिमटा

नाहन 17 नवंबर

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने जिला के सभी अधिकारियों को आगामी सर्दियों के सीजन के दृष्टिगत संभावित बर्फबारी और बरसात को देखते हुए सभी आवश्यक प्रबंध समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़े: ब्यास बेसिन में 131 स्टोन क्रशरों में से 68 के पास नहीं पाई गई अनुमति
उपायुक्त सुमित खिमटा गत सांय नाहन में आगामी शरद ऋतु को देखते हुए जिला में किये जाने वाले प्रबंधों की अग्रिम तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

सुमित खिमटा ने कहा कि सिरमौर जिला का काफी बड़ा भाग सर्दियों में बर्फबारी से प्रभावित रहता है, इसके अलावा कई बार ज्यादा बारिश होने की आशंका भी बनी रहती है, जिसमें संभावित जान-माल के नुकसान की सम्भावनाएं भी रहती हैं।

उन्होंने कहा कि इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए सभी विभाग आपसी तालमेल स्थापित कर अपनी अपनी तैयारी मुकम्मल करें। शरद ऋतु

उपायुक्त ने सर्दियों के सीजन में जिला की सभी सड़कों विशेषकर बर्फबारी से प्रभावित रहने वाली सड़कें, पेयजल और विद्युत आपूर्ति को सुचारु रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने खाद्य आपूर्ति विभाग को भी आवश्यक खाद्य वस्तुओं का दुर्गम क्षेत्रों में भंडारण सुनिश्चित करने के लिए कहा। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग को सभी स्वास्थ्य संस्थानों में समुचित मात्रा में दवाइयां उपलब्ध रखने के लिए कहा गया है।

जिला राजस्व अधिकारी चेतन चौहान ने बैठक का संचालन करते हुए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से आगामी सर्दियों के दौरान किये जाने वाले प्रबंधों की जानकारी प्रदान की।

हिमाचल की ताज़ा खबरों के लिए join करें www.himachalsamay.com
 

ulti ad
satya

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button