ACCIDENT

गेहूं के खेत में लगी आपको बुझाने गया व्यक्ति जिंदा जला ,नालागढ़ के बघेरी में हादसा

हिमाचल समय न्यूज़ ,नालागढ़, 26 अप्रैल ।
सोलन जिला के नालागढ़ उप मंडल के तहत आने वाली बघेरी पंचायत के अभीपुर गांव में दर्दनांक हादसा हुआ है गेहूं के खेत में लगी आग को बुझाने के लिए गया 80 वर्षीय बुजुर्ग जिंदा जल गया पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम

यह भी पढ़े : सोलन शहर के सपरून में पकड़े गए 65 व्यावसायिक सिलेंडर

करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया है प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान 80 वर्षीय जीत सिंह(80) के रूप में हुई है। अभीपुर गांव के रामस्वरूप के खेत के ऊपर से हाई वोल्टेज बिजली की लाइन गुजरती है।

शुक्रवार सुबह 10:30 बजे अचानक हवा चलने के बाद बिजली की तारें आपस में टकराईं और इससे निकली चिंगारी से नीचे मौजूद गेहूं के खेत में आग लग गई।

इसके बाद ग्रामीणों के साथ गांव के बुजुर्ग जीत सिंह भी आग बुझाने में जुट गए। अचानक जीत सिंह खेत में बाउंड्री पर लगी तारों में उलझ कर गिर गया।

इस बीच हवा के साथ तेजी से आग बुजुर्ग की ओर आ गई और वह पूरी तरह झूलस गया। जब तक लोगों ने बुजुर्ग को तारों से निकाला, तब तक उसकी मौत हो गई थी।

वहीं आग से कटाई के लिए तैयार गेहूं की फसल के कई खेत जल गए। इससे रामस्वरूप, उसके भाई के करीब 10 से 12 बीघा खेतों में तैयार गेहूं पूरी तरह से जल गया।

सूचना मिलते ही जेपी कंपनी के फायर टेंडर मौके पर आए और पानी डाल कर आग को पूरी से शांत किया। जोघों पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ भेजा गया।

यह भी पढ़े : हिमाचल प्रदेश में 29 अप्रैल को भारी बारिश की चेतावनी

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। उधर, पंजेहरा के नायब तहसीलदार प्रीतम सिंह ने मृतक के परिजनों को 25,000 रुपये की फौरी राहत राशि दी।

हिमाचल की ताज़ा खबरों के लिए join करें www.himachalsamay.com  

satya

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button